Facebook Like

Featured Video

Sunday, 22 July 2018

Beauty Tips For Face

Beauty Tips For Face

इस लेख मे हमने Reader के लिए Beauty Tips For Face के बारे मे जानकारी  लेकर आए है, आशा करते है की आपको यह लेख पसंद आएगा !


Gyanireader..संपूर्ण ज्ञान का एक उत्तम संगम मैं आप सब का तहे दिल से स्वागत है ! आज के इस दौर मे हर कोई सुन्दर और सुशील दिखना चाहता है ! जिसके लिए लोग अपने सोंदर्य और रूप को निखारने के लिए क्या कुछ नहीं करते है ! इसलिए इन सब के लिए बाजारों मे तरह-तरह के कोस्मेटिक प्रोडक्ट्स भी मौजूद है जिनके इस्तेमाल से लोग सुन्दर तो दिखने लगते है, लेकिन यह सुन्दरता बस कुछ ही समय के लिए होती है, वह भी तब तक जब तक  उस प्रोडक्ट्स का असर बरक़रार होता है उसके बाद कभी-कभी इन प्रोडक्ट्स के साइड इफ़ेक्ट के कारण मानो जैसे हमारी सुन्दरता छीन सी गयी हो... तो एसे मे क्या करे जिससे हमारी सुन्दरता बनी भी रहे और कोई साइड इफ़ेक्ट भी ना हो ?
तो आईये दोस्तों जानते है हम कुछ एसे ही असरदार घरेलु तरीके के बारे मे जिसके इस्तेमाल से हम नेचुरल ब्यूटी पा सकते है जो हमेशा बरक़रार भी रहेगी वह भी बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के....!

होममेड बॉडी स्क्रब से पाए निखरी त्वचा

BEAUTY TIPS

दोस्तों जेसे की हम सभी ये जानते है की बॉडी को स्क्रबिंग की ज्यादा जरुरत (समर सीजन) गर्मी मे पड़ती है क्योकि गर्मी मे धुप ज्यादा होने से त्वचा काली पड़ जाती है, जिससे हमारी स्किन डेड हो जाती है, जिसके चलते बॉडी डल नजर आने लगती है ! तो एसे मे इन सब से निजात पाने के किये हम बॉडी को स्क्रब करते है ! तो आईये जानते है कुछ होममेड नेचुरल बॉडी स्क्रब के बारे मे, जो हमारी त्वचा के लिए बहुत जरुरी है .....

शुगर ओलिव आयल स्क्रब

SUGAR+OLIVE OIL SCRUB

 शुगर ओलिव आयल स्क्रब का इस्तेमाल हम नहाने से पहले करते है ! इसके लिए हम आधा कप शक्कर मे थोडा सा ओलिव आयल अछे से मिलायेगे और फिर इसे हम बॉडी पर लगा कर अछे से स्क्रब करेगे ! स्क्रब करने के कुछ समय बाद नाहा लेगे ! इसका इस्तेमाल  कम से कम महीने मे दो से तिन बार करना चाहिए !

पप्पया राइस पाउडर स्क्रब

PAPAYA+RICE POWDER SCRUB

पप्पया राइस पाउडर स्क्रब का इस्तेमाल करने से पहले ध्यान रखे इस के लिए हमें पहले स्ट्रीम लेना होगा ! मतलब पहले हम स्ट्रीम लेगे फिर पप्पया राइस पाउडर से स्क्रब करेगे ! इस के लिए पहले हम पपीते को मैश करेगे फिर इसमे राईस पाउडर मिलायेगे, फिर दोनों को अछि तरह से मिलायेगे ! राईस पाउडर आप चाहे तो घर पे ही चावल को पिस कर तेयार कर सकते है या फिर आप बाज़ार से भी ले सकते है !

मस्टर्ड सीड दही स्क्रब

MUSTARD SEED+DAHI SCRUB

दोस्तों ये तो हर कोई जनता है की सारसो की खासियत शायद इसीलिए इस का इस्तेमाल हर कोई करता है खाने से लेकर बॉडी मसाज तक के लिए ! तो आज हम इसी की सहायता से आप सब के लिए एक स्क्रब बताने जा रहे है जो आप की सुन्दरता मे आप के निखार को और बढ़ा देगी !
 मस्टर्ड सीड दही स्क्रब तैयार करने के लिए सरसों के दानो मे दही, शहद, और आटा मिलकर एक अछ पेस्ट तैयार करेगे ! इस को इस्तेमाल के समय इसे धीरे-धीरे स्क्रब करेगे ! इसके नियमित रूप के  इस्तेमाल से आप अपने आप फर्क महसुस करेगे !

कॉफ़ी कोकोनट आयल स्क्रब

COFFEE+COCONUT OIL SCRUB

दोस्तों क्या आप ने कभी ये सोचा है जो कॉफ़ी पिने से हमारी पूरी थकान दूर कर के हमें फ्रेस करती है उसी कॉफ़ी से हम अपनी सुन्दरता भी निखार सकते है ! जी हा दोस्तों तो आईये जानते है कैसे ?
इसके लिए हम कॉफ़ी के बीजो की जरुरत पड़ेगी और उसके साथ मे नारियल के तेल और थोडी सी शक्कर की भी जरुरत पड़ेगी !
सबसे पहले हम कॉफ़ी के बीजो को कूट के या पिस कर बारीक़ कर लेगे, फिर इसमें शक्कर और नारियल का तेल मिलाकर एक अच्छा पेस्ट तैयार कर लेगे ! अब आप का कॉफ़ी कोकोनट आयल स्क्रब पूरी तरह से बनकर तैयार है, अब इसे आप फेस के साथ- साथ अपने बॉडी पर भी स्क्रब कर सकते है ! इसके इस्तेमाल के बाद आप अपने आप मे खुद एक अलग सा फर्क महसुस करेगे !

तिल हल्दी स्क्रब

TEEL+HALDI SCRUB


तिल और हल्दी, जी हा दोस्तों ये तो हम सभी जानते है की तिल और हल्दी ये पोष्टिकता और एंटीसेप्टिक गुणों से भरपूर होते है, इसलिए हम इनसे एक बेहतरीन स्क्रब बना सकते है ! स्क्रब बनाने के लिए एक चम्मच तिल के तेल मे आधा चम्मच हल्दी के साथ कुछ तिल अछे से मिलाकर स्क्रब तैयार करेगे ! इस स्क्रब के इस्तेमाल के समय इसे लगाकर धीरे-धीरे रगड़े ! एसा हफ्ते मे एक बार जरुर करे, एसा करने पर आप  कुछ ही हफ्तों मे अपने आप मे फर्क महसूस करेगे !



 आशा करता हूं दोस्तों आप सब को हमारा यह पाठ जरूर पसंद आया होगा और ऐसे ही रोचक और ज्ञान की बातों के बारे में जानने के लिए आप सब बने रहिए अपने ही Gyanireader..“संपूर्ण ज्ञान का एक उत्तम संगम” के साथ !

 Please, अगर आपको हमारा Beauty Tips For Face यह लेख अच्छे लगे है तो आप हमें FacebookTwitterGoogle+PinterestWhatsup, etc पर Follow, Like & Share जरुर करे !

Note :
 अगर आपके पास इस लेख से related नये या फिर कोई और भी जानकारी है तो आप सब हमें कमेन्ट के माध्यम से जरुर भेजे अच्छे लगने पर हम उसे इस लेख मे अवश्य शामिल करेगे !


                                                                                                       धन्यवाद’..!

No comments:
Write comments